11/6/11

सुखी लव लाइफ के सात नुस्खे

सेक्स वैवाहिक जीवन का बेहद जरूरी हिस्सा है। लेकिन अगर आप जिन्दगी की दौड़-धूप में इसके लिए समय नहीं निकाल पा रहे है तो इसका असर आपकी आम जिन्दगी पर भी जरूर पड़ता है। अगर लव लाइफ आपके लिए एक याद बनकर रह गयी हो तो कुछ बातों को फॉलो करके आप फिर से उस खूबसूरत दुनिया में लौट सकते हैं।
1-
अपनी जीवन शैली को व्यवस्थित करें और जितना महत्व आप अपने ऑफिस के कामों को देते हैं उतना ही महत्व प्यार को भी दें।
2-
आपका अनफिट होना भी आपकी लव लाइफ में रोड़ा बन जाता है। फिट रहने के लिए नियमित व्यायाम करें।
3-
अपने पार्टनर की पसंद का ध्यान रखें और अगर उसके पास रोमांस का टाइम नहीं है तो साथ मिलकर इस बात पर विचार करें और एक दूसरे का काम शेयर करके समय बचाएं।
4-
दो-चार दिन के लिए ही सही लेकिन साल में कम से कम एक बार किसी खूबसूरत जगह पर अपने पाटर्नर के साथ जरूर जाएं। इस तरह आप उन कारणों से दूर हो जाएंगे जो आपको करीब आने से रोकते हैं फिर चाहे वो ऑफिस का काम हो या पारिवारिक कारण।
5-
समय के साथ-साथ एक दूसरे को गिफ्ट देने का सिलसिला भी खत्म हो जाता है। अगर ऐसा है तो इसे तुरंत शुरू करें क्योंकि एक छोटी सी चॉकलेट या एक प्यारा सा गुलाब आपकी लव लाइफ को दोबारा से ताजा करने की कूबत रखता है।
6-
हर छोटी से छोटी बात अपने पार्टनर से शेयर करें। ये आपके बीच पनप रही दूरी को कम करेगी।
7-
अगर आपके पास बहुत थोड़ा समय है तो वह भी आपके काम सकता है। दोनों साथ बैठकर अपने शुरूआती दिनों को याद कीजिए। आज का एक छोटा सा फ्लैश बैक आपको कल अपने पार्टनर के लिए ढेर सारा समय निकालने को मजबूर कर देगा।

No comments:

Post a Comment